Today News Hunt

News From Truth

आज ‘विकसित भारत संकल्प यात्रा’  हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर एवं कांगड़ा  जिलों की ग्राम पंचायतों में विभिन्न केंद्रीय योजनाओं की जानकारियां लोगों तक पहुंचाई गई।

1 min read
Spread the love

“विकसित भारत संकल्प यात्रा” की IEC गाड़ियां आज 18 दिसम्बर को केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी देने जिला कांगड़ा के विकासखंड देहरा की ग्राम पंचायत ढलियारा एवं सुलाह विधानसभा की पंचायत रोड़ और पंचायत साम्बा पहुंची । कार्यक्रम के दौरान अधिकारियों ने लोगों को केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के बारे में जानकारी दी व लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर के साथ फोटो भी खिंचवाई। “मेरी कहानी मेरी जुबानी“ के माध्यम से सुलह विधानसभा क्षेत्र की पंचायत रोड़ा के लोगों ने अपने विचार साझा किए ।

इसी कड़ी में बिलासपुर जिले के झंडुत्ता क्षेत्र की हीरापुर में पहुंची विकसित भारत संकल्प यात्रा में उपस्थित ग्रामीणों को केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी दी गई और लाभार्थियों द्वारा अपने अनुभवों को सांझा किया गया।

इसी प्रकार यात्रा की गाड़ी बिलासपुर जिले के श्री नयना देवी क्षेत्र की ग्राम पंचायत नमहोल् में पहुंची । वहां उपस्थित ग्रामीणों को केंद्र सरकार की योजनाओं की जानकारी के साथ-साथ लोगों की स्वास्थ्य जांच की गई व लोगों ने भारत को विकसित बनाने की शपथ भी ली।

इस राष्ट्रव्यापी “विकसित भारत संकल्प यात्रा” अभियान का मुख्य उद्देश्य उन लोगों तक पहुंचना है जो सरकारी योजनाओं से वंचित हैं। विकसित भारत संकल्प यात्रा केंद्र सरकार की महत्वकांक्षी योजनाओं को जन-जन तक पहुंचाने के लिए एक सशक्त माध्यम है।

><><>< 

About The Author

You may have missed