Today News Hunt

News From Truth

शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज बद्दी में किये साढ़े 4 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं के उद्घाटन व शिलान्यास

1 min read
Spread the love


शहरी विकास मंत्री सुरेश भारद्वाज ने आज वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से बद्दी नगर परिषद क्षेत्र में 4.53 करोड़ रुपये लागत की 15 विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण किए और आधारशिला रखी।
शहरी विकास मंत्री ने नगर समिति के अधिकारियों को नई परियोजनाओं पर कार्य शुरू करने और समयबद्ध पूरा करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि 29 लाख रुपये लागत की 22 दुकानें, 9 लाख रुपये लागत से सामुदायिक हाॅल, 49 लाख रुपये के सड़क कार्य और नौ लाख रुपये की लागत से महिला जिम और अन्य परियोजनाओं के लोकार्पण किए गए।
शहरी विकास मंत्री ने कहा कि 1.68 करोड़ रुपये लागत की नौ विकासात्मक परियोजनाओं के लोकार्पण और 2.85 करोड़ रुपये लागत की छह परियोजनाओं की आधारशिला रखी गई हैं।
सुरेश भारद्वाज ने कहा कि बद्दी में शीघ्र ही सामुदायिक हाॅल, ओपन जिम, सड़क, सामुदायिक रसोई घर और पार्क का निर्माण कार्य किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि शहरीकरण की गति को ध्यान में रखते हुए शहरी क्षेत्रों में अधोसंरचना की मांग में वृद्धि हुई है। लोगों को सुविधाएं प्रदान करना प्रदेश सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि बद्दी नगर परिषद में 550 वाहन क्षमता की पार्किंग का निर्माण किया गया है और 6300 वर्ग मीटर क्षेत्र में पार्क बनाए गए है।
निदेशक शहरी विकास आर.के. गौतम शिमला के शहरी विकास मंत्री के साथ विधायक परमजीत सिंह पम्मी, नगर समिति अध्यक्ष नरेन्द्र कुमार, डाॅ. श्रीकांत, आर.एस. वर्मा और अन्य गणमान्य व्यक्ति बद्दी से इस अवसर पर उपस्थित थे।

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed