Today News Hunt

News From Truth

21 जून के बाद 18 वर्ष से ऊपर की उम्र के सभी नागरिकों को मुफ़्त लगेगा टीका – भाजपा प्रेदशाध्यक्ष ने केंद्र के फैसले को सराहा

1 min read
Spread the love

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा लिए गए निर्णय ऐतिहासिक एवं सराहनीय।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा आज ये निर्णय़ लिया गया है कि राज्यों में जिस प्रकार से पूर्व में 45 वर्ष से ऊपर की आयु के लिए मुफ्त वैक्सीनेशन दी जा रही थी अब 18 से 44 वर्ष की आयु के लिए भी वैक्सीनेशन की जिम्मेदारी भारत सरकार उठाएगी।
ये व्यवस्था आने वाले 2 सप्ताह में लागू की जाएगी।
इन दो सप्ताह में केंद्र और राज्य सरकारें मिलकर नई गाइडलाइंस के अनुसार आवश्यक तैयारी कर लेंगी। इससे भारत के सभी प्रदेशों को बहुत बड़ा लाभ होने वाला है और वैक्सीन जिस प्रकार से लोगों को लगने वाली है उसकी भी गति बढ़ेगी ।
उन्होंने कहा 21 जून, सोमवार से देश के हर राज्य में, 18 वर्ष से ऊपर की उम्र के सभी नागरिकों के लिए, भारत सरकार राज्यों को मुफ्त वैक्सीन मुहैया कराएगी।
वैक्सीन निर्माताओं से कुल वैक्सीन उत्पादन का 75 प्रतिशत हिस्सा भारत सरकार खुद ही खरीदकर राज्य सरकारों को मुफ्त देगी। देश की किसी भी राज्य सरकार को वैक्सीन पर कुछ भी खर्च नहीं करना होगा।  अब तक देश के करोड़ों लोगों को मुफ्त वैक्सीन मिली है। अब 18 वर्ष की आयु के लोग भी इसमें जुड़ जाएंगे। सभी देशवासियों के लिए भारत सरकार ही मुफ्त वैक्सीन उपलब्ध करवाएगी। यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी का सशक्त नेतृत्व का परिचय है।
उन्होंने कहा देश में बन रही वैक्सीन में से 25 प्रतिशत,  प्राइवेट सेक्टर के अस्पताल सीधे ले पाएं, ये व्यवस्था जारी रहेगी।
प्राइवेट अस्पताल, वैक्सीन की निर्धारित कीमत के उपरांत एक डोज पर अधिकतम 150 रुपए ही सर्विस चार्ज ले सकेंगे। यह भी जनता के लिए एक राहत भरा निर्णय है।
उन्होंने कहा आज सरकार ने फैसला लिया है कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को अब दीपावली तक आगे बढ़ाया जाएगा। महामारी के इस समय में, सरकार गरीब की हर जरूरत के साथ, उसका साथी बनकर खड़ी है। यानि नवंबर तक 80 करोड़ से अधिक देशवासियों को, हर महीने तय मात्रा में मुफ्त अनाज उपलब्ध होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed