Today News Hunt

News From Truth

ज़िला शिमला में 15 से 18 वर्ष की आयुवर्ग के 7225 बच्चों को दी गई कोवक्सीन की पहली डोज़, स्वास्थ्य मंत्री राजीव सहजल ने सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल विकासनगर से किया जिलास्तरीय टीकाकरण अभियान का शुभारंभ

1 min read
Spread the love

शिमला जिला में 15 से 18 वर्ष आयुवर्ग के लिए कोविड-19 से बचाव के लिए आरम्भ हुए टीकाकरण अभियान के अन्तर्गत आज ज़िला स्तरीय टीकाकरण अभियान की शुरुआत स्वास्थ्य मंत्री डॉ राजीव सहजल ने शिमला के विकासनगर स्थितसरस्वती विद्या मंदिर से की। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री बच्चों से मिले और उनसे टीकाकरण को लेकर उनकी मनोदशा और उनके अनुभव सुने । इस दौरान जिला मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ सुरेखा चोपड़ा भी मौजूद रही ।

डॉ सुरेखा ने बताया कि ज़िला शिमला के 83 स्कूलों के 15 से 18 वर्ष की आयु वर्ग के 7225 बच्चों को कोवक्सीन की पहली डोज़ दी गई। डॉ. सुरेखा ने कहा कि टीके की दूसरी खुराक प्रथम वैक्सीनेशन के 28 दिन उपरान्त दी जाएगी।
उन्होंने 15 से 18 वर्ष आयुवर्ग के सभी बच्चों से आग्रह किया है कि टीकाकरण के समय सभी अपना आधार कार्ड एवं मोबाईल साथ रखें ताकि उन्हें किसी असुविधा का सामना न करना पड़े। उन्हें सभी अभिभावकों से भी आग्रह किया है कि 15 से 18 वर्ष आयुवर्ग के अपने बच्चों का निर्धारित केन्द्र में टीकाकरण अवश्य करवाएं।
टीकाकरण के लिए कोविन पोर्टल पर ऑनलाईन पंजीकरण भी किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि अपने समीप के विद्यालय में टीकाकरण के लिए उसी समय भी पंजीकरण किया जा रहा है।
.0.

About The Author

1 thought on “ज़िला शिमला में 15 से 18 वर्ष की आयुवर्ग के 7225 बच्चों को दी गई कोवक्सीन की पहली डोज़, स्वास्थ्य मंत्री राजीव सहजल ने सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल विकासनगर से किया जिलास्तरीय टीकाकरण अभियान का शुभारंभ

  1. Wow, superb blog format! How long have you been blogging for?

    you make running a blog glance easy. The whole glance of
    your site is wonderful, let alone the content material! You can see similar here e-commerce

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed