Today News Hunt

News From Truth

भाजपा महिला मोर्चा देगी स्वदेशी का नारा, 7 अगस्त को मनाएगी हथकरघा दिवस

1 min read
Spread the love

भाजपा महिला मोर्चा की प्रदेश अध्यक्ष व हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास परिषद की उपाध्यक्ष रश्मिधर सूद ने कहा कि भाजपा महिला मोर्चा 7 अगस्त को हथकरघा दिवस के रूप में मनाएगा उन्होंने कहा कि माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2015 में 7 अगस्त को हथकरघा दिवस का दर्जा दिया था।
उन्होंने कहा कि हथकरघा हमारे प्रदेश की ग्रामीण जनता की जिंदगी में एक बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है ।
स्वदेशी को ध्यान में रखते हुए हथकरघा को हमें बढ़ावा देना चाहिए इसी मुहिम के अंतर्गत भारतीय जनता पार्टी महिला मोर्चा हिमाचल प्रदेश 7 अगस्त को खादी की वस्तुएं को बड़ी मात्रा में खरीदेंगे और पहनेंगे साथ ही पूरे प्रदेश की जनता को इस मुहिम के साथ जोड़ने का कार्य करेंगे।
उन्होंने कहा हिमाचल प्रदेश की जनता से भी आग्रह किया कि 7 अगस्त को हथकरघा से संबंधित वस्तुओं को खरीद कर इस उद्योग को बढ़ावा दें।


उन्होंने कहा कि 2015 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चेन्नई में पहले हथकरघा राष्ट्रीय दिवस पर भारतीय हथकरघा से जुड़े लोगों का अनावरण किया था और कहा था कि हथकरघा गरीबी से लड़ने में एक अस्त्र साबित हो सकता है।
उन्होंने कहा हथकरघा उत्पाद जहां बड़ी संख्या में ग्रामीण आबादी को रोजगार मुहैया कराता है वहीं यह पर्यावरण के लिए अनुकूल भी है।

भाजपा महामंत्री एवं मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार त्रिलोक जम्वाल एवं मुख्यमंत्री के ओएसडी शिशु भाई धर्मा ने उपाध्यक्ष हिमाचल प्रदेश पर्यटन विकास परिषद रश्मिधर सूद से शिष्टाचार भेंट की और उनके नवीन दायित्व के लिए शुभकामनाएं दी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed