Today News Hunt

News From Truth

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने वर्चुअल माध्यम से रखी छह जिला कार्यालयों की आधारशिला – मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा जल्द बनेगा भव्य प्रांत कार्यालय

1 min read
Spread the love

भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने आज वीडियो कांफ्रेसिंग के माध्यम से हिमाचल प्रदेश के छः भाजपा जिला कार्यालयों पालमपुर, धर्मशाला, नूरपुर, देहरा, सुंदरनगर और कुल्लू का शिलान्यास किया और इस अवसर पर पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मानवता की सेवा और राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका को और गति देने का आह्वान किया। इस अवसर पर वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुरेश कश्यप, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर, पूर्व मुख्यमंत्री शांता कुमार, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन राणा, कार्यालय निर्माण समिति के संयोजक सतपाल सत्ती, कांगड़ा से सांसद किशन कपूर, मंडी से सांसद राम स्वरूप शर्मा, प्रदेश से राज्य सभा सांसद इंदु गोस्वामी सहित हिमाचल सरकार में कई मंत्री, पार्टी पदाधिकारी और पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित थे जबकि पार्टी के राष्ट्रीय मुख्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव एवं कार्यालय प्रभारी अरुण सिंह, हिमाचल सरकार में मंत्री वीरेंद्र कंवर और प्रदेश में कार्यालय का कार्य देख रहे रवींद्र राजू भी उपस्थित थे। उन्होंने हिमाचल प्रदेश की जनता को शक्ति उपासना के महापर्व नवरात्रि की हार्दिक शुभकामनाएं दी और हिमाचाल प्रदेश के पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रदेश कार्यालय के शिलान्यास की बधाई दी।

जगत प्रकाश नड्डा ने कहा कि जब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी हिमाचल प्रदेश के प्रभारी थे, उस समय हमारा कार्यालय दो फ्लैट से चला करता था, तब उन्होंने कहा था कि यह व्यवस्था ज्यादा दिन नहीं चल सकती है इसलिए कार्यालय बनाना चाहिए। उन्होंने कहा था कि पार्टी घरों से नहीं चलती, नहीं तो पार्टी परिवार की हो जाती है। फिर जब नरेन्द्र मोदी देश के प्रधानमंत्री बने, तब हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी की प्रेरणा से देश के हर जिले में पार्टी का कार्यालय बनाने का कार्य शुरू हुआ। अब तक 719 जिला कार्यालयों में से 432 कार्यालयों का निर्माण हो चुका है। 73 कार्यालय उद्घाटन के लिए तैयार हैं और 196 निर्माणाधीन हैं जो जल्द से जल्द पूरे हो जायेंगे। इससे पहले एक जिला कार्यालय का उद्घाटन तत्कालीन राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह जी ने किया था तो दूसरे कार्यालय का राजनाथ सिंह ने। उन्होंने पार्टी का आह्वान करते हुए कहा कि इन सभी जिला कार्यालयों का निर्माण समयबद्ध तरीके से संपन्न हो, इसमें गुणवत्ता से कोई समझौता न हो और यह सभी आधुनिक तकनीकी सुविधाओं से युक्त हो। उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी के लिए कार्यालय केवल ऑफिस नहीं होता बल्कि यह पार्टी कार्यकर्ताओं को संस्कारित करने का केंद्र होता है। किसी भी पार्टी को सुचारू रूप से चलाने के लिए पांच ‘क’ की आवश्यकता होती है – कार्यकर्ता, कार्यक्रम, कार्यकारिणी, कोष और इसे संचालित करने के लिए कार्यालय। उन्होंने 6 जिला कार्यालयों के शिलान्यास अवसर पर पार्टी कार्यकर्ताओं को बधाई । राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण काल में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना के खिलाफ निर्णायक लड़ाई में न केवल देश का आगे बढ़ कर नेतृत्व किया बल्कि उन्होंने दुनिया को आगे बढ़ने की राह भी दिखाई है। कोरोना संक्रमण के शुरूआती चरणों में जब दुनिया के शक्तिशाली देश भी फैसला नहीं ले पा रहे थे कि मानवता को बचाने की लड़ाई लड़ी जाय या फिर आर्थिक विकास पर फोकस किया जाय। उन देशों में अच्छी से अच्छी स्वास्थ्य व्यवस्था होने के बावजूद उनका सिस्टम चरमरा गया था और वे असहाय महसूस कर रहे थे। इस दौरान हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मानवता को बचाने के लिए कोरोना से लड़ाई लड़ने का एलान किया और समय पर लॉकडाउन का निर्णय लेते हुए 130 करोड़ देशवासियों की सुरक्षा सुनिश्चित की। लॉकडाउन की शुरुआत में जहाँ देश में एक भी डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल नहीं था, वहीं आज 1,500 से अधिक डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल्स हैं। इसी तरह आज लगभग 1,800 टेस्टिंग लैब्स हैं जहां रोजाना औसतन लगभग 15 लाख टेस्टिंग हो रही है जबकि शुरुआत में हमारी क्षमता महज 1,500 टेस्टिंग प्रतिदिन की ही थी। लॉकडाउन की शुरुआत में जहां हम पीपीई किट, फेस मास्क और वेंटिलेटर के लिए आयात पर निर्भर थे, वहीं आज हम इसका निर्णय कर पा रहे हैं। प्रधानमंत्री जी की प्रेरणा से आज प्रतिदिन चार लाख से अधिक पीपीई किट का उत्पादन हो रहा है, वेंटिलेटर्स का उत्पादन हो रहा है।

भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद सुरेश कश्यप ने कहा कि यह दिन ऐतिहासिक दिन है जब हिमाचल प्रदेश को 6 जिला कार्यालय मिल रहे हैं उन्होंने इस अवसर पर राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा को शुभकामनाएं भी दी। उन्होंने बताया कि आज के शिलान्यास को मिलाकर अब भाजपा हिमाचल प्रदेश के आठ कार्यालय का शिलान्यास हो गया है।
उन्होंने बताया कि कोविड-19 के संकट काल के समय अपनी जान की परवाह किये बिना भाजपा कार्यकर्ताओं ने जन सेवा का कार्य किया। संकट काल के समय भाजपा ने  कार्यकर्ताओं ने संगठन से संपर्क टूटने नहीं दिया और पन्ना प्रमुख तक वर्चुअल माध्यम से बैठकें भी की।
उन्होंने कहा कि पिछले 6 वर्ष का नरेंद्र मोदी सरकार का कार्यकाल और ढाई वर्ष का जयराम सरकार का कार्यकाल सराहनीय रहा है और जिस प्रकार से संगठन और सरकार समन्वय बनाकर कार्य कर रहा है आने वाले पंचायतीराज चुनावों में भाजपा का बहुत ही अच्छा प्रदर्शन रहने वाला है और 2022 में भाजपा का मिशन रिपीट होने जा रहा है।
मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि आज कार्यालयो का उद्घाटन भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा द्वारा किया जा रहा है । उन्होंने कहा जगत प्रकाश नड्डा ने भाजपा में मिट्टी से मिलकर काम किया और आज वह देश की सबसे बड़ी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष है उनका संघर्ष का दौर हम सब ने देखा है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जब वह भाजपा के कार्यकर्ता थे तब साधन सुविधा नहीं होती थी कार्यकर्ताओं के घर से पार्टी का कार्य होता था आज भाजपा के पास मजबूत नेतृत्व भी है और मजबूत संगठन भी।
उन्होंने शांता कुमार और प्रेम कुमार धूमल के कार्य की सराहना भी की कि किस प्रकार उन्होंने गांव-गांव और घर-घर जाकर पार्टी को मजबूत किया।
उन्होंने पार्टी के कार्य को याद करते हुए मिडल बाजार के कृष्ण लाल शर्मा के दीपक भोजनालय से पार्टी का कार्य चलने यूएस क्लब में भाजपा कार्यालय से चक्कर तक के सफर को याद किया।
उन्होंने कहा कि आने वाले समय में भाजपा का नया प्रांत कार्यालय बनेगा जो बहुत बड़ा और भव्य होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed