Today News Hunt

News From Truth

भाजपा ने कांग्रेस को लिया आड़े हाथ-किसानों की दशा और दिशा बदलने वाले संसद में पारित दो बिलों का विरोध करने पर कांग्रेस को बताया किसान विरोधी

1 min read
Spread the love

भारतीय जनता पार्टी संसद में पारित दो बिलों का विरोध करने पर कांग्रेस को जमकर लताड़ा । भाजपा के मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने आज शिमला में एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कांग्रेस पार्टी हमेशा किसान विरोधी रही है और सत्ता में रहते कभी भी किसानों की चिंता नहीं की और जब केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार किसानों की आमदनी को दोगुना करने के लिये सकारात्मक कार्य कर रही है तो वो कांग्रेस पार्टी से देखा नहीं जा रहा है। शर्मा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा भारतीय जनता पार्टी के सकारात्मक कार्य पर झूठे आरोप लगाए हैं और आज कांग्रेस का असली चेहरा जनता के सामने आ गया है । उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी का कहना है कि एपीएमसी समाप्त हो गई है जबकि ऐसा कुछ नहीं है एपीएमसी कतई समाप्त नहीं हुई।

रणधीर शर्मा ने कहा कि केंद्र द्वारा जो दो बिल पारित किए गये हैं वह आने वाले समय में भारतीय किसानों की दशा और दिशा बदलने वाले हैं और इससे आने वाले समय में किसानों की आमदनी दोगुना होगी ।

उन्होंने कहा कि इन बिलों के परित होने से अब किसान जब चाहे जहां चाहे अपनी फसल को अपने दामों पर बेच सकता है उसको अब एक ही मंडी में अपनी फसल बेचने की आवश्यकता नहीं है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस पार्टी ने हमेशा दलालों और बिचौलियों का साथ दिया है और आज मोदी सरकार ने इन बिचौलियों की भूमिका को समाप्त कर दिया है।

उन्होंने कहा कि पूर्व में किसान अपनी जमीन के फसल का कॉन्ट्रैक्ट साइन करते हुए डरता था कि उसकी जमीन पर मालिकाना हक किसी और का ना हो जाए आज इस कॉन्ट्रैक्ट के कानून को मोदी सरकार ने मजबूती दी है और पारदर्शिता दी है आज जो व्यक्ति किसानों की जमीनों पर काम कर रहा है उसका मालिकाना हक कभी नहीं हो सकता । उन्होंने बताया कि जिस प्रकार से छ रवि फसलों का समर्थन मूल्य बढ़ाया गया है उससे किसानों को 106% लाभ होना निश्चित है। उन्होंने केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और देश के कृषि मंत्री नरेंद्र तोमर को भी शुभकामनाएं दी।

उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की केंद्र सरकार किसानों के हक में कार्य करती है और किसान सम्मान निधि के तहत प्रतिमा प्रतिवर्ष ₹6000 किसान के खाते में डाले जाते हैं आज तक 10 करोड़ किसानों को 93 हजार करोड रुपए केंद्र द्वारा भेजे गए हैं। शर्मा ने कहा कि आज कांग्रेस पार्टी केंद्र सरकार के सकारात्मक कार्यों से भयभीत हो गई है जिसके कारण उनकी वाणी पर भी संयम नहीं रहा है और जिस प्रकार उन्होंने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर पर टिप्पणी की है वह केवल अनुराग ठाकुर का अपमान नहीं बल्कि पूरे देश की युवा शक्ति का अपमान है। उन्होंने कहा कि अनेकों कार्यक्रमों के माध्यम से भारतीय जनता पार्टी किसानों से सीधा संवाद करेंगी।

उन्होंने कहा कि न्यूनतम समर्थन मूल्य केवल 22 वस्तुओं पर लगते हैं बाकी वस्तुओं पर यह दो बिल लागू होंगे इसलिए जिस प्रकार से पहले न्यूनतम समर्थन मूल्य काम कर रहे थे उसी प्रकार से आने वाले समय में भी करेंगे।

प्रेस वार्ता में मुख्य प्रवक्ता के साथ प्रदेश सचिव पायल वैद्य एवं प्रदेश सह मीडिया प्रभारी करण नंदा उपस्थित रहे।

About The Author

More Stories

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed