Today News Hunt

News From Truth

कांग्रेस ने जी एस टी में की गई बढ़ौतरी पर केन्द्र सरकार पर बोला करारा हमला, गरीबों और मध्यम वर्गीय परिवारों के लिए बताया मुश्किल समय

1 min read
Spread the love

कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह ने देश मे जीएसटी बढ़ाने की कड़ी आलोचना करते हुए कहा है कि इससे लोगों पर महंगाई की और अधिक मार पड़ेगी।उन्होंने कहा है कि पहले ही लोग बढ़ती महंगाई से परेशान है ऐसे में केंद्र सरकार द्वारा जीएसटी में बढ़ोतरी कर लोगों के जख्मों पर नमक छिड़कने का काम किया है।
प्रतिभा सिंह ने कहा कि आज जिस तरह से महंगाई की मार ने आम लोगों का जीना दुर्भर कर दिया है ऊपर से केंद्र सरकार की तानाशाही नीतियों व निर्णयों ने आम जन मानस को मुश्किलें भी बढ़ा दी है।
प्रतिभा सिंह ने कहा है कि सरकार को बढ़ती महंगाई से लोगों को राहत देनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सरकार को आवश्यक खाद्य पदार्थों को जीएसटी से मुक्त करना चाहिए जिससे लोग दो जून की रोटी आराम से व गरीब परिवार भरपेट खा सकें।उन्होंने कहा कि आज बढ़ती महंगाई से मध्यम वर्ग व गरीब परिवार बहुत ही प्रभावित हो रहें है।
प्रतिभा सिंह ने केंद्र सरकार से इस फैंसले पर पुनर्विचार करने व जनहित में जीएसटी की बढ़ी दरों को वापिस लेने की मांग की है।
प्रतिभा सिंह ने प्रदेश में कृषि व बागवानी को भी जीएसटी के दायरे से मुक्त करने की मांग की है। उन्होंने सरकार से सेब कार्टन व पेक्जिग मटीरियल की दरों में की गई बढ़ोतरी को भी वापिस लेने की मांग की है। उन्होंने कहा है कि सरकार जानबूझ कर सेब बागवानों की उपेक्षा कर रही है। उन्होंने कहा कि सेब बागवानों को कार्टन व पेक्जिग मैटीरियल पर उप दान देते हुए बागवानों को बिचौलियों के शोषण से बचाया जाना चाहिए और यह सरकार की जिम्मेदारी है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed