Today News Hunt

News From Truth

कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष कुलदीप राठौर ने कहा -प्रदेश सरकार उधार लेकर घी खाने के सिद्धांत पर कर रही है काम, फ़िज़ूलख़र्ची पर मुख्यमंत्री को लिया आड़े हाथ

1 min read
Spread the love

प्रदेश कांग्रेस पार्टी इस बार अपने दिग्गज नेता पूर्व मुख्यमंत्री स्व.वीरभद्र सिंह के नाम पर वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन कर रही है इसके लिए कांग्रेस ने बाकायदा नाम भी वीरभद्र सिंह वृक्षारोपण समारोह ही रखा है। 26 से 31 जुलाई तक आयोजित होने वाले इस वृक्षारोपण कार्यक्रम में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर सहित कांग्रेस के सभी अग्रणी संगठनों के प्रमुख और वरिष्ठ नेता शामिल होंगे ।शिमला में पत्रकार वार्ता के दौरान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी कांग्रेस पार्टी वृक्षारोपण समारोह आयोजित करेगी और इस वर्ष यह कार्यक्रम उनके वरिष्ठ नेता वीरभद्र सिंह को समर्पित रहेगा ।प्रदेश की भाजपा सरकार की सक्रियता पर टिप्पणी करते हुए कुलदीप राठौर ने कहा कि मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर सहित पूरी सरकार इन दिनों सक्रिय नजर आ रही है लेकिन यह सक्रियता केवल उपचुनाव को ध्यान में रखते हुए है । सरकार की नीयत पर सवाल उठाते हुए उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार प्रदेश को कर्ज की गर्त में डुबो रही है और अब तक करीब पौने 4 वर्ष के कार्यकाल में 35 से 36 हज़ार करोड रुपए का कर्ज मुख्यमंत्री ले चुके हैं । राजनीतिक नियुक्तियों पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बोर्डो और निगमों में राजनीतिक लाभ लेने के लिए नियुक्तियां कर रही हैं । वहीं एक विधायक को कैबिनेट और दूसरे को राज्यमंत्री का दर्जा दिया गया है जो फिजूलखर्ची है और सरासर गलत है। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार उधार लेकर घी खाने के सिद्धांत पर चल रही है ।

राठौर ने राजनीतिक नियुक्तियों की निंदा करते हुए कहा कि यदि इस तरह की राजनीतिक नियुक्तियों पर रोक नहीं लगाई गई तो कांग्रेस पार्टी सड़क पर उतर कर विरोध प्रदर्शन करेगी । पर्यटकों की आवाजाही मैं कोरोना नियमों की धज्जियां उड़ाने पर कुलदीप राठौर ने कहा कि भले ही प्रदेश की आर्थिकी पर्यटन व्यवसाय पर टिकी हो लेकिन राज्य में बाहर से आने वाले पर्यटकों पर आवश्यक बन्दिशें होनी चाहिए थी और प्रोटोकॉल को फॉलो किया जाना चाहिए था। कुलदीप राठौर ने कहा कि यदि कोरोना की तीसरी लहर आती है तो इसकी शुरुआत हिमाचल से होगी जिसके लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर जिम्मेदार होंगे ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed