Today News Hunt

News From Truth

निजी हाथों में नहीं जाएगा बिजली बोर्ड – गरीबों के घर में लगेंगे मुफ्त बिजली के मीटर

1 min read
Spread the love

बहुउद्देश्यीय परियोजना एवं उर्जा मंत्री सुखराम चौधरी नाचन के चैलचौक में मंडी जिला के बिजली बोर्ड के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक में उपस्थित हुए। इस मौके पर नाचन के विधायक विनोद कुमार विशेष रूप से मौजूद रहे। उन्होंने चैलचौक में वन विभाग के विश्राम गृह में मंत्री का स्वागत शॉल व टोपी देकर किया। सबसे पहले उन्होंने वॉल्टेज की समस्या पर चर्चा करते हुए कहा कि ग्रामीण इलाकों में वोल्टेज की समस्या से निपटने के लिए अधिकारी कम क्षमता के ट्रांसफार्मर बदल कर ज्यादा मेगावाट क्षमता के ट्रांसफार्मर लगाने की दिशा में काम करें। साथ ही फिल्ड में रोजाना चल रही तकनीकी खामियों को पूरा करें ताकि बिजली कट से लोगों की परेशानियों को दूर किया जाए। गोहर से हमारे संवाददाता हरीश चैहान से बात करते हुए उर्जा मंत्री ने कहा कि बोर्ड में तकनीकी स्टॉफ की कमी को पूरा करने के लिए सरकार जल्दी ही टीमेट व जूनियर टीमेट की भर्ती करने जा रही हैं। जिससे बिजली बोर्ड के काम को गति मिलेगी।  उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री रोशनी योजना को अधिकारी जन जन तक पहुंचने के लिए काम करें। योजना के तहत हर गरीब के घर में मुफ्त बिजली का मीटर लगना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि अधिकारियों व कर्मचारियों के काम की बदौलत बिजली बोर्ड को निजी हाथों बिल्कुल भी नहीं दिया जाएगा। इसलिए सभी ईमानदारी के साथ काम करें ताकि बोर्ड को घाटे से उभारा जाए।

ऊर्जा मंत्री ने कहा कि प्रशिद्ध शक्तिपीठ शिकारी देवी में कम क्षमता का ट्रांसफार्मर हटाया जाएगा। यहां पर 25 मेगावाट की क्षमता के ट्रांसफार्मर को बदलने के आदेश मंत्री सुखराम ने तुरंत प्रभाव से हटाने के आदेश दिए। इसके साथ कमरुनाग तक भी बिजली पहुंचाने हेतु तकनीकी खामियों को दूर करने के लिए भी एलटी लाइन के बजाए एचटी लाइन डालने के आदेश दिए।

बैठक में मुख्य अधीक्षण अभियंता ऐके खनोटिया, प्रमुख अधीक्षण अभियंता बिलासपुर पंकज शर्मा, अधिशाषी अभियंता गोहर नरेंद्र ठाकुर, विकास शर्मा सुंदरनगर, सुशील कुमार करसोग, तहसीलदार जयगोपाल शर्मा सहित समस्त बिजली विभाग के अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed