Today News Hunt

News From Truth

पैरा ओलंपिक्स खेलों में भारतीय खिलाड़ियों का बेहतरीन प्रदर्शन, पैरा ओलंपिक्स के मुख्य संरक्षक अविनाश राय खन्ना ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर को दिया श्रेय

1 min read
Spread the love

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्र मंत्री अनुराग ठाकुर के अथक प्रयासों के फलस्वरूप भारतवर्ष के युवाओं ने पैरा ओलंपिक्स गेम्स में अच्छा प्रदर्शन किया है यह बात भाजपा प्रदेश प्रभारी एवं पैरा ओलंपिक्स के मुख्य संरक्षक अविनाश राय खन्ना ने कही, उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री मोदी और केंद्र मंत्री अनुराग ठाकुर ने इन खेलों में प्रतिभागियों का उनसे मिलकर मनोबल भी बढ़ाया।

उन्होंने कहा की भारतीय एथलीटों ने पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ चाइना के हांगझोऊ में अपने एशियन पैरा गेम्स 2023 अभियान को 29 स्वर्ण, 31 रजत और 51 कांस्य सहित कुल 111 पदकों के साथ समाप्त किया, यह हमारे लिए गौरव को बात है। यह महाद्वीपीय प्रतियोगिता में भारत की अब तक की सर्वश्रेष्ठ मेडल टैली थी, जिसने 2018 एशियन पैरा गेम्स में 15 स्वर्ण सहित कुल 72 पदकों के पिछले सर्वश्रेष्ठ रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। भारत ने 22 से 28 अक्टूबर तक हांगझोऊ में आयोजित एशियन पैरा गेम्स के चौथे संस्करण में अपने 303 एथलीटों – 191 पुरुषों और 112 महिलाओं – को भेजा था, जिससे यह महाद्वीपीय इवेंट में जाने वाला देश का अब तक का सबसे बड़ा दल बन गया। भारतीय पैरा एथलीटों ने हांगझोऊ में तीन विश्व रिकॉर्ड भी तोड़े। गुर्जर सुंदर सिंह ने पुरुषों की भाला फेंक-एफ46 स्पर्धा में 68.60 मीटर के प्रयास के साथ स्वर्ण पदक जीतकर एक नया विश्व रिकॉर्ड बनाया, जबकि सुमित ने पुरुषों की भाला फेंक-एफ64 में 73.29 मीटर के प्रयास के साथ एक नया विश्व रिकॉर्ड अपने नाम किया।

उन्होंने कहा की आने वाले समय में भारत और भी अच्छा प्रदर्शन करेगा ऐसा हमे पूरा विश्वास है।

About The Author

You may have missed