Today News Hunt

News From Truth

राज्यपाल,मुख्यमंत्री, मुख्य न्यायाधीश और पत्रकार होंगे आमने सामने, 24 और 25 जून को क्रिकेट मैच खेलकर नशे के खिलाफ युवाओं को करेंगे जागरूक

1 min read
Spread the love

हिम स्पोर्टस एण्ड कल्चरल एसोसिएशन, शिमला द्वारा 24 व 25 जून, 2023 को बिशप कॉटन स्कूल शिमला में दो दिवसीय सद्भावना क्रिकेट कप टूर्नामेंट आयोजित किया जा रहा है। यह जानकारी देते हुए एसोसिएशन के अध्यक्ष नरेश चौहान ने बताया कि 24 जून को सुबह 9 बजे राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल और मुख्यमंत्री सुखविन्द्र सिंह सुक्खू इस टूर्नामैंट का शुभारम्भ करेंगे।
नरेश चौहान ने कहा कि यह टूर्नामेंट नशे के खिलाफ एक महाअभियान है जिसके माध्यम से युवाओं को नशे से दूर रख कर उन्हें खेलों के प्रति प्रेरित करना है। उन्होंने कहा कि नशा युवा वर्ग में पनपने वाली एक ऐसी बुराई है जो ग्राम स्तर से लेकर महानगरों तक फैली हुई है जिस कारण आज का युवा वर्ग दिग्भ्रमित है। उन्होंने कहा कि नशाखोरी एक सामाजिक अभिशाप है जिसके लिए सामाजिक स्तर पर संगठित प्रयास करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि हिम स्पोर्टस एण्ड कल्चरल एसोसिएशन इस दिशा में पूरी तरह प्रयासरत है।
टूर्नामैंट के आयोजन की विस्तृत जानकारी देते हुए नरेश चौहान ने बताया कि इस टूर्नामैंट में  कुल तीन मैच खेले जाएंगे जिनमें चार टीमें भाग लेंगी। पहला मैच प्रातः 9.30 राज्यपाल एकादश और प्रेस एकादश के बीच खेला जाएगा जबकि दूसरा मैच अपराहन 2 बजे मुख्यमंत्री एकादश और मुख्य न्यायधीश एकादश के बीच खेला जाएगा। मैच का शुभारम्भ हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायधीश एम.एस.रामचन्द्रा राव करेंगे जबकि न्यायधीश त्रिलोक चौहान विशेष अतिथि होंगे।
25 जून को मैचों की विजेता टीमों का अन्तिम मैच खेला जाएगा जिसका शुभारम्भ हिमाचल प्रदेश विधानसभा के अध्यक्ष कुलदीप सिंह पठानियां करेंगे। उन्होंनें बताया कि राज्यपाल एकादश से भारतीय प्रशासनिक सेवाओं व भारतीय पुलिस सेवाओं के अधिकारी जबकि मुख्यमंत्री एकादश से मुख्यमंत्री, मंत्रिपरिषद के सदस्य, नेता प्रतिपक्ष, मुख्य संसदीय सचिव तथा विधायक खेलेंगे। प्रेस एकादश से राज्य स्तरीय मान्यता प्राप्त सभी पत्रकार, मुख्य न्यायधीश एकादश से मुख्य न्यायधीश सहित उच्च न्यायालय के न्यायधीश और जिला एवं सत्र न्यायधीश खेलेंगे।
नरेश चौहान ने बताया कि टूर्नामैंट के समापन की अध्यक्षता मुख्यमंत्री सुखविन्द्र सिंह सुक्खू करेंगे तथा वह विजेताओं को पुरस्कार भी वितरित करेंगे।

About The Author

More Stories