Today News Hunt

News From Truth

हि.प्र.कृषि विपणन बोर्ड ने वर्ष 2021-22 का बजट किया पारित,स्वीकृति के लिये सरकार को भेजा

1 min read

????????????????????????????????????

Spread the love

हिमाचल प्रदेश कृषि विपणन बोर्ड द्वारा वर्ष 2021-22 के लिए प्रस्तावित आय 125 करोड़ 52 लाख रुपए तथा विभिन्न मदों पर 115 करोड़ रुपए व्यय का बजट बैठक में पारित किया जिसे जल्द प्रदेश सरकार को स्वीकृति के लिए भेजा जाएगा। हिमाचल प्रदेश राज्य कृषि विपणन बोर्ड के अध्यक्ष बलदेव सिंह भण्डारी ने हि0 प्र0 राज्य कृषि विपणन बोर्ड की बजट बैठक की अध्यक्षता करते हुए ये जानकारी दी।
उन्होनें बताया कि इस बैठक के अंतर्गत प्रदेश की 10 कृषि उत्पाद मण्डी समितियों का वर्ष 2021 के लिए 129 करोड़ 36 लाख प्रस्तावित आय एवं 114 करोड़ 56 लाख विभिन्न प्रस्तावित मदों को व्यय का बजट भी बैठक में पारित किया।
उन्होनें बताया कि जायका परियोजना के तहत 31 करोड़ 70 लाख का बजट भी पारित किया गया है। उन्होनें बताया कि प्रदेश में मार्किटिंग यार्ड के सुदृढ़ीकरण तथा विभिन्न निर्माण कायों के लिए 14 करोड़ 10 लाख के बजट को भी पारित किया गया।
विश्व बैंक की परियोजना के तहत मण्डियों को बढ़ाने के लिए 95 करोड़ प्राप्त हुआ है। उसके अन्तर्गत निर्मित विभिन्न विकास कार्यों से किसानों बागवानों को अपने उत्पादों के विपणन के लिए अच्छी सुविधा मिलेगी।
प्रबंध निदेशक हिमाचल प्रदेश राज्य कृषि विपणन बोर्ड ने बैठक का संचालन किया तथा विभिन्न मदों के तहत किए जाने वाले कार्यों का अतयन्त प्रभावपूर्ण वर्णन कर सरकारी व गैर सरकारी सदस्यों को अवगत करवाया।
इस अवसर पर विशेष सचिव वित एवं कृषि राकेश कंवर निदेशक कृषि डा0 नरेश बद्धन निदेशक बागवानी जेपी शर्मा उपप्रबंध निदेशक नाबार्ड बैंक डा0 बीआर प्रमी संयुक्त रजिस्ट्रार सुधीर कटोच कापरेटिव सोसायटी ने भी बैठक में भाग लिया।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed