Today News Hunt

News From Truth

बेंगलुरु में प्रस्तावित राष्ट्रीय अधिवेशन में हिमाचल से जाएंगे 100 से अधिक कार्यकर्ता, शिक्षक हित में दिए जा रहे फैसलों के लिए शिक्षक महासंघ राज्य सरकार का जताएगा आभार

1 min read
Spread the love


अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के तत्वावधान में हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ की राज्य कार्यकारिणी और विभिन्न विभिन्न पदाधिकारियों ने भाग लिया । इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रांत अध्यक्ष हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ पवन कुमार ने की । इस अवसर पर अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के राष्ट्रीय सचिव माध्यमिक संवर्ग पवन मिश्रा विशेष रूप से उपस्थित रहे कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पवन मिश्रा ने कहा कि बेंगलुरु में 10 नवंबर से लेकर 13 नवंबर तक अखिल भारतीय राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ द्वारा आयोजित किए जा रहा है। उन्होंने बधाई दी की अखिल भारतीय राष्ट्रीय अधिवेशन में भाग वाले इन प्रतिभागियों का दल 06 नवंबर 2022 चंडीगढ़ एयरपोर्ट से रवाना होगा।
हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के प्रांत मीडिया प्रमुख शशि शर्मा ने मीडिया को जारी बयान में कहा कि इस बैठक में हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ के पदाधिकारियों ने अध्यापकों की सेवाओं से संबंधित उनकी समस्याओं को संगठन के पदाधिकारियों के समक्ष रखा है।
प्रांत कार्यकारिणी ने प्रस्ताव पारित किया कि जिन समस्याओं का सरकार ने निराकरण किया है उन समस्याओं के निराकरण के लिए सरकार का आभार व्यक्त किया जाएगा और जो समस्यायें रह गई हैं वह सरकार के ध्यान में शीघ्र ही लाई जाएंगी ।
प्रांत अध्यक्ष पवन कुमार ने अपने संबोधन में कहा कि सरकार कर्मचारियों के हितों में की जा रही अधिसूचनाओं को तुरंत लागू करे। तथा हिमाचल प्रदेश सरकार द्वारा जो बजट भाषण में घोषणा की गई है जिनमें प्रवक्ताओं को स्कूल न्यू के स्थान पर प्रवक्ता नाम देना, 26.04.2010 से पूर्व नियुक्त स्नातक अध्यापकों को पदोन्नति संबंधी फैसले के कारण आई हुई बाधा को हटाकर एक मुफ्त छूट देना ताकि सभी पात्र अध्यापक मुख्य अध्यापक एवं प्रधानाचार्य की पदोन्नति प्राप्त कर सकें।
विभिन्न प्रकार की वेतन निर्धारण समस्याओं का निराकरण करना राइडर की नोटिफिकेशन का लाभ 2022 से पहले पदोन्नत हुए सभी वर्गों के अध्यापकों को देना जिनको पदोन्नति के बाद 2 वर्ष तक राइडर की शर्त की वजह से आर्थिक लाभ नहीं दिया गया उसे दिलवाना तथा पे कमीशन की विसंगतियों और वेतन के साथ भत्तों के निर्धारण के लिए तथा शास्त्री और भाषा अध्यापकों को पदनाम के साथ वितीय लाभ हेतु सरकार के समक्ष आग्रह पत्र रखा जाएगा।
उन्होंने कहा कि जल्द ही हिमाचल प्रदेश शिक्षक महासंघ राज्य स्तर का एक भव्य कार्यक्रम इंडिया से भारत की ओर शीर्षक से घुमारवीं में आयोजित करेगा जिसमें हिमाचल प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर मुख्य अतिथि रहेंगे।
प्रांत संगठन मंत्री विनोद सूद ने आगामी समय में आयोजित किए जाने वाले कार्यक्रमों की रूपरेखा रखी और उससे संबंधित दिशा निर्देश सांझा किए। जिनमें जिला स्तर पर अध्यापकों छात्रों और अभिभावकों के माध्यम से
संगोष्ठियों का आयोजन किया जाएगा । इसके बारे में सभी जिला अध्यक्षों ने आयोजन की तिथि में बारे संगठन के समक्ष अपनी कार्य योजना रखी ।
इस अवसर पर प्रांत के वरिष्ठ उपाध्यक्ष जयशंकर ,अतिरिक्त प्रांत महामंत्री दर्शन लाल, उपाध्यक्ष तीर्थानंद शर्मा सहित विभिन्न जिलों के जिलाध्यक्ष, महामंत्री ,वरिष्ठ उपाध्यक्ष कोषाध्यक्ष तथा अन्य पदाधिकारी उपस्थित रहे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed