Today News Hunt

News From Truth

स्कूलों में लौटी रौनक के बाद बढ़ी स्कूली गतिविधियां, ज़िला सोलन के सरकारी स्कूल के बच्चों ने शैक्षणिक भ्रमण का उठाया लुत्फ,अपना ज्ञान वर्धन भी बढ़ाया

1 min read
Spread the love

लंबे समय तक स्कूलों से गायब रही बच्चों के रूप की रौनक अब लौट आई है साथ ही इन बच्चों की स्कूल के भीतर सुर बाहर होने वाली गतिविधियां भी शुरू हो गई है । इसी कड़ी में जिला सोलन के सरकारी स्कूलों में इन दिनो बच्चो को शैक्षिक भ्रमण पर ले जाया जा रहा है। ताकि बच्चो का ज्ञाान वर्धन हो सके। जिला सोलन के बच्चे भी इस शैक्षिक भ्रमण का खूब लुत्फ उठा रहे है व अपनी ज्ञान पिपासा बुझा रहे है। सोलन जिला के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सुल्लतानपुर के विद्यार्थी राष्ट्रीय एबुलेंस सेवा की जानकारी लेने धर्मपुर पहुचें । व एबुलेंस में कार्यरत कर्मचारियों से 108 के काम बारे जाना ।

इसके अलावा बच्चो को अस्पताल का भी भ्रमण करवाया गया व वहां की व्यवस्थाओ से अवगत करवाया गया । सुल्तानपुर स्कूल की अध्यापिका ममता ने बताया कि वह बच्चों को शैक्षिक भ्रमण पर ले जा रहे है ताकि बच्चों को व्यवाहरिक तौर पर जानकारी मिल सके। ममता ने बताया कि उन्होंने धर्मपुर में 108 में मरीजो को आपात स्थित में किस तरह से प्राथमिक उपचार दिया जाता है उसके बारे में बच्चों को 108 में कार्यरत ईएमटी संगीता शर्मा ने अमूल्य जानकारी दी ।

जिस से बच्चो का खूब ज्ञान वर्धन हुआ है। वहीं शैक्षणिक भ्रमण पर आये बच्चों ने भी 108 के बारे 108 में कार्यरत कुशल ईएमटी संगीत शर्मा द्वारा दी गई जानकारी को अमूल्य बताया व कहा कि उनका ज्ञान वर्धन हुआ है। बच्चों ने कहा कि उन्हें भी संगीता शर्मा से आगे बढ़ कर पीड़ित मानवता की सेवा करने की प्रेरणा मिली है ।
उल्लेखनीय है कि 108 राष्ट्रीय एबुलेंस सेवा मरीजो के लिए किसी संजीवनी से कम नहीं है बच्चो को 108 की जानकारी देना इसकी उपयोगिता को बच्चो के माध्यम से घर घर तक पहुंचायेगा निश्चित तौर पर सुल्तानपुर स्कूल का यह प्रयास सराहनीय है।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed