Today News Hunt

News From Truth

शिमला के ज़िला उपायुक्त आदित्य नेगी ने लोकतंत्र की मजबूती के लिए मतदाताओं से पंचायत चुनाव में बढ़चढ़ कर भाग लेने का किया आह्वान

1 min read
Spread the love

जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) एवं उपायुक्त शिमला आदित्य नेगी ने आज यहां बताया कि जिला में पंचायती राज संस्थाओं के प्रथम चरण के चुनाव के तहत 138 ग्राम पंचायतों के लिए मतदान 17 जनवरी, 2021, द्वितीय चरण के चुनाव के तहत 139 ग्राम पंचायतों के लिए मतदान 19 जनवरी, 2021 तथा तृतीय चरण के चुनाव के तहत 135 ग्राम पंचायतों के लिए मतदान 21 जनवरी, 2021 को होना निश्चित हुआ है।
उन्होंने बताया कि 17 जनवरी को होने वाली चुनाव प्रक्रिया के लिए 820 पोलिंग पार्टियों, जिनमें कुल 4110 कर्मचारियों को अपने गणतव्य स्थानों पर पहुंचा दिया गया है।
उन्होंने बताया कि रोहडू विकास खण्ड में ग्राम पंचायत टिक्कर में सर्वाधिक 2799 मतदाता है तथा मशोबरा खण्ड में ग्राम पंचायत नाल में सबसे न्यूनतम 357 मतदाता है।
उन्होंने स्थानीय लोगों से पंचायत चुनाव संस्थाओं में लोकतंत्र को मजबूत बनाने के लिए बढ़-चढ़ कर भाग लेने की अपील की और मतगणना के पश्चात् सामाजिक सौहार्द बनाए रखने का अनुरोध किया।

उन्होंने बताया कि जिला में पंचायती राज संस्थाओं के 17, 19 व 21 जनवरी, 2021 को होने वाली चुनाव प्रक्रिया के तहत मतदान के 48 घंटों पूर्व संबंधित ग्राम पंचायतों में शराब की बिक्री पर पूर्ण प्रतिबंध रहेगा।  
उन्होंने बताया कि यह कदम शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष मतदान के लिए उठाया गया है। उपायुक्त ने बताया कि इन आदेशों की अवहेलना करने वालों पर पंचायती राज अधिनियम 1994 की धारा 188 एवं प्रासंगिक प्रावधानों के तहत कार्यवाही अमल में लाई जाएगी

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed