Today News Hunt

News From Truth

भाजपा महामंत्री जम्वाल का दावा- भाजपा का इतिहास स्वर्णिम जबकि कांग्रेस का भ्रष्टाचार से लिप्त कार्यकाल रहा काला इतिहास

1 min read
Spread the love

पंचायत चुनाव की घोषणा के साथ ही प्रदेश का सियासी पारा भी चढ़ने लगा है और कॉंग्रेस और भाजपा दोनों दलों के नेताओं के बीच वाक युद्ध चरम पर है। भाजपा सरकार और मुख्यमंत्री के खिलाफ विधायक विक्रमादित्य सिंह के बयान से नाराज़ भाजपा महामंत्री एवं विधायक राकेश जम्वाल ने कांग्रेस के नेता विक्रमादित्य पर जवाबी हमला करते हुए कहा की कांग्रेस में वर्चस्व की जंग की प्रतिस्पर्धा के प्रत्याशी बने विक्रमादित्य। उन्होंने कहा कि यह हिमाचल प्रदेश का सौभाग्य है कि ऐसे सरल स्वभाव वाले मुख्यमंत्री प्रदेश को मिले हैं जिन्होंने हिमाचल प्रदेश में चौमुखी विकास किया है।
उन्होंने कहा कि आज हिमाचल प्रदेश का मुख्यमंत्री किसी राजघराने से नहीं है परंतु एक गांव गरीब का बेटा है जो हिमाचल की जनता का दर्द जानता है।
उन्होंने कहा कि सरकार के गठन के बाद से ही सरकार ने बेहतरीन तरीके से काम किया है । बुजुर्ग लोगों की पैंशन के लिए आयु सीमा घटाकर सत्तर साल की गई । पांच लाख साठ हजार से अधिक पात्र लोगों को पेंशन योजना का फायदा मिल रहा है । इसी तरह हिम केयर योजना के माध्यम से सवा लाख से अधिक लोगों को निःशुल्क इलाज देकर लाभ पहुंचाया है । इस पर 128 करोड़ की रकम खर्च की गई । गृहिणी सुविधा योजना की सफलता से सभी परिचित हैं । देश भर में हिमाचल पहला राज्य है , जहां हर घर में गैस का चूल्हा मुहैया करवाया गया है । मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना में युवाओं को स्वरोजगार का अवसर मिला है।जनमंच योजना से सरकार का जुड़ाव आम जनता से हुआ है । कोविड में जनमंच कार्यक्रम प्रभावित हुआ तो सरकार ने सी.एम. हैल्पलाइन योजना के माध्यम से जरूरतमंद लोगों की समस्याओं को सुलझाया है । जनवरी के बाद कोविड के मामलों में कमी आने पर जनमंच कार्यक्रम फिर से शुरू किया जाएगा । पी.एम. नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में अटल टनल का प्रोजैक्ट देश को समर्पित किया गया ।
उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से हिमाचल सरकार ने अपने इस कार्यकाल में केंद्र सरकार से नेशनल हाईवे , एयरपोर्ट और अन्य योजनाओं के लिए स्वीकृति ली है यह सच में दर्शाती है कि यहां पर डबल इंजन की सरकार है।
कोविड-19 संकट काल के समय कांग्रेस के नेता धरातल से गायब थे और जन सेवा के कार्यों में कहीं नहीं दिखे, उनके सभी नेता एयरकंडीशन कमरों से कार्य कर रहे थे और जिस प्रकार से भाजपा एवं सरकार ने कार्य किया उसकी सरहाना राष्ट्रीय स्तर के नेताओं एवं अधिकारियों ने भी की।
उन्होंने कहा कि सरकार के प्रतिनिधि सभी अस्पतालों में स्वयं जाकर वहां की स्वास्थ्य सेवाओं का जायजा ले रहे हैं और उसमें अस्पताल की स्थिति उत्तम दिखाई दे रही है शायद कांग्रेस नेताओं को अपना चश्मा बदलना पड़ेगा।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस का कार्यकाल काला अध्याय हो सकता है क्योंकि अनेकों भ्रष्टाचार के आरोप उनके नेताओं पर लगते आए हैं पर भाजपा  का कार्यकाल स्वर्णिम कार्यकाल है जहां हर वर्ग की समस्याओं का समाधान तुरंत हो रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed