Today News Hunt

News From Truth

भाजपा को डबल इंजन सरकार पर है भरोसा, पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष संजीव कटवाल के मुताबिक – प्रदेश में कांग्रेस की नहीं है कोई गुंजाइश, भाजपा फिर होगी सत्तासीन

1 min read
Spread the love

भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह के शिमला पहुंचने पर भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष संजीव कटवाल, पायल वैद्य, सह मीडिया प्रभारी कर्ण नंदा, संजीव चौहान ने उनका स्वागत किया।
कटवाल ने कहा कि राज्य सरकार ने समाज के हर वर्ग के उत्थान के लिए विभिन्न कल्याणकारी योजनाएं लागू की हैं। बुजुर्गों, युवाओं और महिलाओं पर केंद्रित ये योजनाएं न केवल उनकी सामाजिक-आर्थिक स्थिति को मजबूत करती हैं बल्कि उनके जीवन में सकारात्मक बदलाव भी लाती हैं। हिमकेयर, मुख्यमंत्री गृहिणी सुविधा योजना, मुख्यमंत्री सहारा योजना और मुख्यमंत्री स्वावलंबन योजना राज्य के लोगों के लिए फायदेमंद साबित हो रही है।
आयुष्मान भारत और हिमकेयर के तहत 4.53 लाख लोग लाभान्वित योजना के तहत अब तक 1 लाख 45 हजार मरीजों का मुफ्त इलाज किया जा चुका है, जिस पर 178 करोड़ रुपये खर्च किए जा चुके हैं। राज्य सरकार ने राज्य में स्वास्थ्य देखभाल के दायरे को बढ़ाने की दृष्टि से हिमकेयर योजना शुरू की है ताकि राज्य के वे लोग भी जो आयुष्मान भारत योजना में शामिल नहीं हो सके, लाभान्वित हो सकें। इस योजना के तहत हिमाचल में 6 लाख 18 हजार परिवार पंजीकृत हैं। अब तक 3 लाख 8 हजार मरीजों को हिमकेयर के तहत मुफ्त इलाज दिया जा चुका है और इस पर 285 करोड़ खर्च किए जा चुके हैं। डबल इंजन सरकार ने इन दोनों योजनाओं के जरिए साढ़े चार लाख लोगों के मुफ्त इलाज पर करीब 463 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। सीएम सहारा योजना का लाभ 20 हजार से ज्यादा लोग ले रहे हैं।
उन्होंने कहा कि कांग्रेस को चाहिए कि वह हिमाचल में हो रहे सकारात्मक बदलावों को देखे और निजी फायदे के लिए सरकार की आलोचना करना बंद करे।
हिमाचल में डबल इंजन सरकार, प्रदेश में कांग्रेस की कोई गुंजाइश नहीं।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed