Today News Hunt

News From Truth

भाजपा के मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने केंद्र के सात साल के कार्यकाल को बताया उपलब्धियों भरा- विक्रमादित्य सिंह के बयान को बताया उनकी मजबूरी

1 min read
Spread the love

भारतीय जनता पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणधीर शर्मा ने आज प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए कहा की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के 7 साल पूर्ण हुए है,  यह 7 साल बेमिसाल है । इन 7 साल के कार्यों को स्वर्ण अक्षरों में लिखा जाएगा , इस कार्यकाल में कई राष्ट्रहित और जनहित के अनगिनत फैसले लिए गए जिसको आने वाली पीढ़ी भी याद रखेगी ।
उन्होंने कहां केंद्र की यूपीए सरकार जिसने 10 साल के केंद्र में राज किया था वह पॉलिसी पैरालिसिस की सरकार थी, उसमें निर्णय लेने की कोई क्षमता नहीं थी। मोदी जी की सरकार ने यह दिखा दिया है कि वह निर्णय ले सकती है और कार्य कर सकती है । उन्होंने कहा कि भारत विश्व गुरु एवं सोने की चिड़िया था और अब फिर एक बार बनेगा। उन्होंने कहा कि हमारे देश ने हर क्षेत्र में तरक्की की है, यूपीए सरकार ने आतंकवाद के खिलाफ कुछ नहीं किया पर केंद्र की सरकार ने मोदी जी के नेतृत्व में सर्जिकल स्ट्राइक भी की और एयर स्ट्राइक भी की, पाकिस्तान के नकारात्मक प्रयासों को मुंह तोड़ जवाब दिया। केंद्र की सरकार ने भारत की एकता और अखंडता के लिए 370 और 35ए को हटाकर एक देश में एक विधान , एक निशान और एक संविधान लागू किया।
केंद्र सरकार ने तीन तलाक समाप्त करके मुस्लिम माता और बहनों को उनका अधिकार दिलाया, भूतपूर्व सैनिकों के लिए वन रैंक वन पेंशन की लंबित मांग पूरी करी, पिछड़े वर्गों के लिए 8 करोड़ परिवारों को गैस उप्लब्ध करवाई, प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत एक करोड़ घर बनाएं, आयुष्मान भारत से गरीब लोगों के लिए गंभीर बीमारियों से लड़ने की शक्ति प्रदान कि, किसानों के लिए एमएसपी डेढ़ गुना बढ़ाया किसान सम्मान निधि देकर उनको आर्थिक सहायता दी, भ्रष्टाचार देश से समाप्त किया।
उन्होंने कहा कि 14 वित्त आयोग में हिमाचल प्रदेश को 42000 करोड़ की राशि दी जिसके लिए हम केंद्र सरकार के धन्यवाद करते है, केंद्र ने कोरोना संकटकाल के समय हिमाचल प्रदेश को 204 करोड़ की राशि प्रदान की और अनेकों उपकरण देकर हिमाचल प्रदेश को कोरोना से लड़ने के लिए सक्षम बनाया।
उन्होंने पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए कहा की विपक्ष बिना वजह आलोचना कर रहा है उनके पास आरोप लगाने के सिवा कोई काम नहीं है।
उन्होंने कहा की महंगाई वैश्विक मूल्य वृद्धि के कारण होती है और इसमें वैश्विक महामारी एक बहुत बड़ा कारण है जैसे ही स्थिति सामान्य होगी महंगाई भी नीचे आएगी।
उन्होंने कहा की नेशनल हाईवे के ऊपर कांग्रेस पार्टी को बोलने का कोई अधिकार नहीं है, जब प्रदेश में कांग्रेस पार्टी 5 वर्ष के लिए विराजमान थी तो उन्होंने डीपीआर तक नहीं बनाई ,पर भारतीय जनता पार्टी की जय राम सरकार इन नेशनल हाईवे का  काम पूरा करेगी ।
उन्होंने कहा की देश का किसान सड़क पर नहीं खेतों में काम कर रहा है ,जो किसान आंदोलन कर रहा है वह आंदोलनकारी किसान है जो किसानों के साथ दलाली का कार्य करते थे , असली किसान को पता है कि प्रधानमंत्री उनका ध्यान रखते हैं ।
उन्होंने कहा कि आज कांग्रेसी विधायक विक्रमादित्य जो बयान दे रहे हैं वह मजबूरी में बोल रहे हैं, ऐसे बयान एक विधायक को शोभा नहीं देते, भाजपा के मंत्री काम में विश्वास रखते हैं और हमारे स्वास्थ्य मंत्री घर घर जाकर कोरोना कीटों का वितरण भी कर रहे हैं और संक्रमित लोगों के स्वास्थ्य की जानकारी भी ले रहे हैं।
उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस पार्टी के विधायक कोरोना किट का वितरण करना चाहते हैं तो वह अपने जिलाधीश से मिलकर किटों को जनता के बीच ले जा सकते हैं।
प्रेस वार्ता में प्रदेश सह मीडिया प्रभारी करण नंदा एवं जिला शिमला के अध्यक्ष रवि मेहता विशेष रूप से उपस्थित रहे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published.

You may have missed