Today News Hunt

News From Truth

मुख्यमंत्री ने सराज विधानसभा क्षेत्र में लगभग 240 करोड़ रुपये की विकासात्मक परियोजनाओं के किए लोकार्पण व शिलान्यास

1 min read
Spread the love


मुख्यमंत्री ने थुनाग में मिनी सचिवालय भवन का लोकार्पण के बाद कहा कि सराज क्षेत्र के इस अभूतपूर्व विकास का श्रेय क्षेत्र के लोगों को जाता है, जिन्होंने उन्हें भरपूर समर्थन और सहयोग प्रदान किया है। उन्होंने कहा कि आज 240 करोड़ रुपये की 59 विकास परियोजनाओं को सराज के लोगों को समर्पित किया गया है। उन्होंने कहा कि थुनाग में 29.42 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित मिनी सचिवालय भवन क्षेत्र की सबसे खूबसूरत इमारतों में से एक है और इससे क्षेत्र के लोगों को एक ही छत के नीचे सभी विभागों से संबंधित कार्यालय एवं सेवाएं उपलब्ध होंगी।
जय राम ठाकुर ने कहा कि सराज और बालीचौकी ब्लॉक की 19 ग्राम पंचायतों के तहत विभिन्न जलापूर्ति योजनाओं के संवर्द्धन के लिए 121 करोड़ रुपये की सबसे बड़ी जलापूर्ति योजना 19 से अधिक पंचायतों को पेयजल सुविधा प्रदान करेगी। उन्होंने क्षेत्र के लोगों से राज्य सरकार को अपना पूरा समर्थन देने का आग्रह किया, ताकि विकास की तेज गति बरकरार रहे। उन्होंने क्षेत्र के लोगों की सुविधा के लिए पीएचसी छतरी को सीएचसी में स्तरोन्नत करने की घोषणा भी की।
मुख्यमंत्री ने सराज और बाली चौकी खंड की 19 ग्राम पंचायतों के लिए 121 करोड़ रुपये की जलापूर्ति योजना, ग्राम पंचायत छतरी, बड़योगी, काकराधार और बंग रैल चौक की विभिन्न जलापूर्ति योजनाओं के 16.29 करोड़ रुपये के संवर्द्धन, ग्राम पंचायत बगड़ाथाच, झरेड़, गट्टू एवं छतरी के अंतर्गत विभिन्न जलापूर्ति योजनाओं के 18.96 करोड़ रुपये के संवर्द्धन, 2.13 करोड़ रुपये की लिफ्ट सिंचाई योजना पखरैर, थुनाग अस्पताल भवन और लगभग 29.42 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित मिनी सचिवालय थुनाग के भवन का लोकार्पण किया।
उन्होंने जंजैहली में 1.08 करोड़ रुपये की ट्राउट-पालन इकाई, खंड विकास अधिकारी कार्यालय सराज में 35 लाख रुपये के पंचायत समिति सम्मेलन कक्ष, रैनगलू में 1.29 करोड़ रुपये के वन विश्राम गृह, पुलिस चौकी बगस्याड़, थुनाग में 53 लाख रुपये की लागत से निर्मित राज्य नागरिक आपूर्ति निगम के थोक गोदाम और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र केओली का उद्घाटन किया। इनके अलावा मुख्यमंत्री ने करोड़ों रुपये के कई अन्य विकास कार्यों तथा सरकारी भवनों के उदघाटन एवं शिलान्यास भी किए।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने विकास परियोजनाओं के निर्माण कार्य रिकॉर्ड समय में पूर्ण करने के लिए अभियंता राजेश सुमन, अभियंता भरत कपूर, अभियंता बलवीर सिंह और मुख्य वास्तुकार नंद लाल चंदेल को भी सम्मानित किया।
ग्राम पंचायत थुनाग के प्रधान धनेश्वर सिंह ने विभिन्न विकास कार्यों के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त दिया।
इस अवसर पर राज्य रैडक्रॉस सोसाइटी की अस्पताल कल्याण शाखा की अध्यक्ष डॉ. साधना ठाकुर, भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य पीताम्बर, जिला परिषद सदस्य खेम दासी, उपायुक्त मंडी अरिंदम चौधरी, पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।
-0-

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed