Today News Hunt

News From Truth

राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने पुलिस अधीक्षक ए डी नेगी को लिया हिरास्त में ,लश्कर-ए-तैयबा के ओवर ग्राउंड वर्कर्स मामले में हुई गिरफ्तारी

1 min read
Spread the love

आतंकवाद विरोधी संघीय जांच एजेंसी राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी अरविंद दिग्विजय नेगी को गिरफ्तार किया है, जो एजेंसी के साथ थे और वर्तमान में पुलिस अधीक्षक (एसपी) शिमला के रूप में तैनात हैं। लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) के ओवर ग्राउंड वर्कर्स (ओजीडब्ल्यू) नेटवर्क मामले की जांच।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “इसकी जांच के दौरान, शिमला में तैनात अरविंद नेगी, आईपीएस, एसपी की भूमिका की पुष्टि की गई और उनके घरों की तलाशी ली गई। यह भी पाया गया कि एनआईए के आधिकारिक गुप्त दस्तावेज नेगी द्वारा एक अन्य आरोपी व्यक्ति को लीक किए गए थे, जो इस मामले में लश्कर का एक ओजीडब्ल्यू है।

6 नवंबर, 2021 को दर्ज किए गए मामले में आतंकवादी गतिविधियों की योजना और निष्पादन में सहायता प्रदान करने के लिए जम्मू-कश्मीर और अन्य स्थानों में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर के ओजीडब्ल्यू के व्यापक नेटवर्क के प्रसार से संबंधित है। भारत में। इससे पहले एनआईए ने मामले में छह आरोपियों को गिरफ्तार किया था, इस मामले में आगे की जांच जारी हैं।

इस मामले में अरविंद नेगी की गिरफ्तारी आश्चर्यजनक है क्योंकि पुलिस महकमे में उनकी छवि बेहद ईमानदार और जुझारू अधिकारी के रूप में रही है ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed