Today News Hunt

News From Truth

पूर्व प्रधानमंत्री स्व.इंदिरा गांधी की पुण्य तिथि व लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर प्रदेश कांग्रेस ने किसान अधिकार दिवस के तौर पर रखा सत्यग्रह उपवास

1 min read
Spread the love

कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने केंद्र सरकार की आलोचना करते हुए कहा है कि वह देश के किसानों के हितों से बड़ा खिलवाड़ कर रही है।उन्होंने कहा है कि देश के छोटे व मंझोले किसानों को आजाद भारत में एक बार फिर से साहूकारों व बड़ी कंपनियों का गुलाम बनाने की पूरी कोशिश की जा रही है।
आज देश की पहली महिला प्रधानमंत्री स्व.इंदिरा गांधी की पुण्य तिथि व लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर मीडिया से बातचीत करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने कहा कि आज फिर से कांग्रेस को किसानों के हितों की लड़ाई के लिए मैदान में उतरना पड़ रहा है।उन्होंने कहा कि कांग्रेस के नेताओं ने देश की आजादी के बाद किसानों की दशा सुधारने के लिए जो कानून बनाये थे आज उनकी जगह नए किसान विरोधी कृषि कानून बनाये जा रहें है।इन कानूनों में किसानों की चिंता बाजिव है।
इससे पूर्व राजीव भवन में देश के दोनों महान सपूतों को उनके छाया चित्रों के आगे कांग्रेस अध्यक्ष समेत कांग्रेस नेताओं ने अपने अपने श्रद्धा सुनम अर्पित किये।
स्व.इंदिरा गांधी को अपने श्रद्धा सुमन अर्पित करते हुए राठौर ने कहा कि जिस मजबूती के साथ उन्होंने देश को आगे बढ़ाया उसी के परिणाम स्वरूप उन्हें विश्व के नेता के तौर पर जाना जाता था।उन्होंने कहा कि देश मे बैंकों का राष्ट्रीय करुण के साथ गुटनिरपेक्ष आंदोलन के सफल आयोजन से उन्हें आयरन लेडी के नाम से जाना जाने लगा।इसी व्यक्तित्व के चलते उन्होंने पाकिस्तान के दो टुकड़े तक कर डाले।सिक्किम को भारत का अंग बनाया।उन्होंने कहा कि आज भी इंदिरा गांधी देश की प्रेरणा स्रोत है,जिन्होंने देश की एकता और अंखडता के लिए अपने प्राणों की आहूति तक दी।
लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल को याद करते हुए राठौर ने कहा कि देश के पहले गृह मंत्री बने पटेल ने देश की छोटी रियासतों को एक सूत्र में पिरोकर देश को मजबूत किया।किसानों के हितों को हितों की रक्षा कर देश मे उन्हें साहूकारों की गुलामी से मुक्त कर उन्हें मुझारा कानून से मुक्ति दिलाई।
बाद में कांग्रेस ने रिज मैदान पर इंदिरा गांधी की प्रतिमा के आगे देश के किसानों के हितों की रक्षा के लिए किसान अधिकार दिवस के तौर पर सत्यग्रह उपवास रखा।
इस उपवास पर कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर और महिला अध्यक्ष जैनब चंदेल सहित पार्टी के अन्य पदाधिकारी व नेता शामिल रहे ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed