Today News Hunt

News From Truth

प्रदेश में चार सीटों पर होने वाले उपचुनाव की घोषणा के साथ ही भाजपा और कांग्रेस ने एक दूसरे को चित्त करने के दावे ठोके

1 min read
Spread the love

भारतीय चुनाव आयोग की ओर से की गई उपचुनाव की घोषणा के साथ ही राज्य में होने वाले तीन विधानसभा और एक लोक सभा चुनाव में भाजपा और कांग्रेस की ओर से जीत के दावे भी शुरू हो गए हैं । चुनाव आयोग की घोषणा के तुरंत बाद भाजपा ने चारों सीटों पर बड़ी जीत का दावा किया तो वहीं कांग्रेस ने भी देर जीत का दावा ठोकने में देर नहीं लगाई ।प्रदेश भाजपा की चुनावों के लेकर शिमला के पीटरहॉफ में बैठक हुई जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सौदान सिंह, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर, प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना, प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप एवं सह प्रभारी संजय टंडन उपस्थित रहे ।
भाजपा महामंत्री त्रिलोक जम्वाल ने कहा कि हिमाचल में उपचुनाव घोषित हो गए है और भाजपा इस घोषणा की काफी लंबे समय से इंतज़ार कर रही थी । उन्होंने कहा कि भाजपा इन चुनावों के लिए पूरी तरह से तैयार है और भाजपा एक ऐसा राजनीत दल है जो पूरे समय काम करता है।
भाजपा इन उपचुनावों में सभी सीटों पर जीत दर्ज करेगी ।
उन्होंने बताया कि जल्द ही हमारी चुनाव समिति की बैठक हो जाएगी और हमारे सभी प्रत्याशीयों का पैनल केंद्रीय संसदीय बोर्ड को भेजा जाएगा जो प्रत्याशीयों की घोषणा करेगा।
उन्होंने कहा को भाजपा विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगा, हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने प्रदेश में विकास एवं जनकल्याण के अनेकों कार्य किए है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा, मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर एवं प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कश्यप के सशक्त नेतृत्व भाजपा मंडी लोक सभा, जुब्बल कोटखाई, फतेहपुर एवं अर्की का उपचुनाव जीतेगी।

उधर कांग्रेस ने भी चारों सीटों पर जीत का दावा ठोका। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप सिंह राठौर ने अर्की,जुब्बल कोटखाई, फतेहपुर विधानसभा व मंडी संसदीय उपचुनाव की घोषणा का स्वागत करते हुए कहा है कि कांग्रेस पहले से ही इन उपचुनावों को करवाने की मांग आयोग से करती रही।उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश में भाजपा इन चुनावों को टालने का पूरा प्रयास करती रही और चुनाव आयोग पर कोरोना को लेकर इन्हें टालने का दबाव बनाती रही।
राठौर ने दावा किया कि कांग्रेस पूरी मजबूती के साथ इन चारों उपचुनावों को जीतेगी।उन्होंने कहा कि प्रदेश में बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी ,विगड़ती अर्थव्यवस्था ऐसे अनेक मुद्दे है जिनसे लोग परेशान है।उन्होंने कहा कि सरकारी नोकरियां बेची जा रही है।बेरोजगारों के साथ बहुत बड़ा धोखा हो रहा है।
राठौर ने कहा कि जल्द ही पार्टी आलाकमान से बातचीत के बाद कांग्रेस अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर देगी।उन्होंने कहा कि आज ही आयोग ने चुनाव कार्यक्रम घोषित किया है ।
राठौर ने कहा कि प्रदेश भाजपा सरकार की उल्टी गिनती शुरू हो गई है।उन्होंने कहा कि चार उपचुनाव तो पहला सेमीफाइनल है जिसे कांग्रेस जीतेगी।उन्होंने कहा कि अगले साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों में भी कांग्रेस अपनी जीत का परचम लहराएगी और प्रदेश में कांग्रेस की लोकप्रिय सरकार बनेगी जो प्रदेश को भाजपा के अन्याय और भ्रष्टाचार से मुक्त करवाएगी।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed