Today News Hunt

News From Truth

आज़ादी का अदभुत नज़ारा, पूरा प्रदेश डूबा देशभक्ति के रस में, हर आयु वर्ग में रहा ज़बरदस्त उत्साह

1 min read
Spread the love

हमारे देश की आजादी की 76 वीं वर्षगांठ जिस उत्साह और हर्षोल्लास के साथ मनाई गई शायद ही आज तक कभी इतना उत्साह रहा हो । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर घर तिरंगा अभियान को ऐसा रंग दिया कि पूरा देश केसरिया सफेद और हरे रंग के तिरंगे में ऐसा रंगा कि जहां भी नजर जाए वहां राष्ट्रीय झंडा लहराता नजर आया। क्या गांव, क्या कस्बा और क्या शहर हर तरफ घरों की छत पर देश की शान तिरंगा लहराता नजर आया । लोगों में तिरंगे को फहराने का जुनून इस कदर सर चढ़कर बोल रहा था कि नन्हे नन्हे बच्चों से लेकर युवाओं और उम्र दराज बुजुर्गों तक सभी ने इस बार अपने घरों पर तिरंगा लगाकर देश की आजादी में अपना सर्वस्व निछावर करने वाले अपनी जान की आहुति देने वाले शहीदों और देश की आजादी के लिए हजारों कष्ट सहने वाले अमर सपूतों को याद किया। इसके साथ ही आजादी के बाद के 75 वर्ष के विकास की गाथा को भी इस बार पूरे देश ने स्मरण किया और देश को और आगे बढ़ाने की सौगंध ली । स्वतंत्रता दिवस का राज्य स्तरीय समारोह सिरमौर के नहान में हुआ और जिला स्तरीय समारोहों का आयोजन भी किया गया लेकिन हर घर में तिरंगा फहरा कर जो आनंद और खुशी की जो अनुभूति आम लोगों ने ली उसको शब्दों में बयां करना मुश्किल ही नहीं बल्कि नामुमकिन है । सोशल मीडिया पर अपने घरों में तिरंगा फैलाकर उसके सामने सैल्यूट करने की जो तस्वीरें वायरल हुई उसने हर किसी को मंत्रमुग्ध कर दिया। ऐसा लग रहा था मानों पूरा देश देश की आज़ादी की जंग का एक अटूट हिस्सा हो । लगातार हो रही मूसलाधार बारिश आम जनमानस के आजादी के इस उत्साह के आगे फीकी नजर आई ।

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित इस स्वतंत्रता त्रता दिवस में सेवानिवृत्त अधिकारी और कर्मचारी भी पीछे नहीं रहे उन्होंने भी अपने घरों में तिरंगा फैलाकर देश की आजादी के लिए लड़ने वाले वीर सपूतों को नमन किया और तिरंगे के सामने सलामी दी। जिला शिमला के पूर्व युवा सेवाएं एवं खेल अधिकारी जी आजाद ने रचोली स्थित अपने आवास पर तिरंगा फहराया और स्थानीय लोगों के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया।

प्रदेश के सभी निजी और सरकारी स्कूलों में भी आजादी का यह उत्सव बड़े धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया बच्चों खासकर एनसीसी कैडेट्स ने मार्च पास्ट किया और तिरंगे को सलामी दी ।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed