Today News Hunt

News From Truth

भाजपा ने लोकसभा चुनाव के लिए 72 प्रत्याशियों की दूसरी सूची की जारी, हिमाचल में अनुराग ठाकुर और सुरेश कश्यप पर फिर जताया भरोसा, दो सीटों पर अभी असमंजस बरकरार

1 min read
Spread the love

भारतीय जनता पार्टी ने आज लोकसभा चुनाव के लिए 72 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है । इस सूची में हिमाचल की शिमला और हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से प्रत्याशियों पर मुहर लग गई है जबकि पार्टी ने कांगड़ा और मंडी संसदीय क्षेत्र पर अपने उम्मीदवारों के नाम की घोषणा अभी नहीं की है । हमीरपुर से जीत का चौका कग चुके अनुराग ठाकुर पर पार्टी का एतबार अभी भी बिना किसी शंका के बरकरार है वहीं शिमला संसदीय क्षेत्र से सुरेश कश्यप को दूसरी बार चुनावी मैदान में उतारने का फैसला लिया गया है ।

भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की सूची जारी करने से पहले पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा की अध्यक्षता में केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक आयोजित की । जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, और गृह मंत्री अमित शाह सहित समिति के अन्य सदस्य मौजूद रहे । इन दोनों चुनाव क्षेत्रों में पार्टी के समाने प्रत्याशियों के विकल्प की समस्या नहीं थी लेकिन मंडी और कांगड़ा में अभी भी असमंजस बरकरार है । भाजपा को सबसे बड़ी चुनौती मंडी संसदीय क्षेत्र से रहेगी जहां से तीन बार की विजेता सुर कांग्रेस की प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह के साथ मुकाबले की उम्मीद है ।

About The Author

You may have missed