Today News Hunt

News From Truth

सी. एच.ओ. वेटिंग लिस्ट वाले अभियार्थीयो ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ राजीव सेजल से मुलाकात कर रखी अपनी बात रखी -लगाई न्याय की गुहार

1 min read
Spread the love

सी. एच.ओ. वेटिंग लिस्ट के अभियार्थीयो ने स्वास्थ्य मंत्री डॉ राजीव सेजल को बताया कि पिछले साल 19/01/2020 को उनकी सी. एच.ओ की लिखित परीक्षा हुई थी, जिसका परिणाम 12/07/2020 को (रात 9बजे) Pdf के माध्यम से इंटरनेट पर प्रकाशित हुआ था। जिसमें इन्होंने 557 अभियार्थीयो की मेरिट सूची निकाली गई। उसमें इन्होंने लिखा था कि, सारे चुने हुए 557अभियार्थी गाइडेंस कम एलोटमेनट के लिए 15/07/2020 – 18/07/2020 में ( state institute of Health and welfare* ) परिमहल शिमला-9. मैं अपने सभी दस्तावेजों के साथ :- जैसे बेंक गारंटी*( *1,00000 FD) , तहसील से अगरिमेन्ट, ओर अंडरटेकिंग इत्यादि के साथ उपस्थिति होना अनिवार्य हैं। परन्तु उन्होंने आखिरी दिन में 18/07/2020 को गाइडेंस कम एलोटमेनट के बीच में 2:00 बजे एक दम से यह घोषणा की – कि हम बस 420 अभियार्थीयो को ही लेंगे । उसके बाद इन्होंने 506 Rank तक ही अभियार्थीयो को लिया।जबकि ऐसा कहीं पर भी नहीं लिखा था ऐसा सुन सभी अभिभावक खिलाफ हुए‌ तो उन्होंने – अभिभावको से कहा- कि आप सभी वेटिंग लिस्ट वाले अभियार्थी को हम अगले वर्ष 2021 आने वाली सी. एच.ओ की वेकेंसी में कंसीडर करेंगे। जब भी अगले वर्ष 2021 में वेकेंसी निकालती है तो आप सभी वेटिंग लिस्ट वाले अभियार्थी को अधिक महत्व दिया जाएगा। परंतु उसके बाद अब जून 2021 में ये हिमाचल प्रदेश में NHM वालो ने 940 पद निकाले , जिसमें कि हमारे लिए कुछ नोटीफाई नहीं किया गया । वैसे भी हम वेटिंग लिस्ट वाले अभियार्थी पिछले वर्ष 18/07/2020 से इंतजार कर रहे थे । और उसी के उपरांत हमारी बेंक गारंटी( 1,00000 FD) , तहसील से अगरिमेन्ट, और अंडरटेकिंग‌ इत्यादि भी इन्ही के पास है।
इसीलिए माननीय स्वास्थय मंत्री जी, आपसे विनम्र निवेदन यह है कि हमें अधिक महत्व दिया जाए। व इन्हीं कारणों से वेटिंग लिस्ट वाले अभियार्थी मानसिक रूप से कठिनाईयो का सामना किया है और अभी तक करते आ रहे हैं, ओर आपके पास बडी। उम्मीद से आए हैं। व पिछले साल 2020 में जो सी. एच.ओ की परीक्षा उत्तीर्ण करने पर भी, हम Bridge कोर्स करने से पिछड़े थे । उसी के उपरांत पर हम आप से गुजारिश करते हैं कि —- *हमें Bridge कोर्स में सीधे लिया जाए क्योंकि हम पिछले साल से पोस्ट निकलने का इंतजार कर रहे हैं। जो कि अभी पोस्ट निकाली गई थी और निकाली जाएंगी । इसलिए आपसे निवेदन है हम वेटिंग लिस्ट उम्मीदवारों को अधिक महत्व दिया जाए।
स्वास्थय मंत्री डॉ राजीव सेजल ने सभी अभ्यर्थियों को आश्वासन दिया कि इस विषय पर हम ध्यान देंगे।

About The Author

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may have missed