Today News Hunt

News From Truth

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने किया केंद्र सरकार के कार्यों का बखान, कहा- प्रधानमंत्री मोदी ने भारत को बनाया विश्व की 5 वीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था

1 min read
Spread the love

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा 9 वर्षों में केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने भारत की साख पूरे विश्व में पंहुचाई हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा मानती है कि जन संपर्क से जन समर्थन जुटाने का काम हमने करना है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने 3 लाख 60 हज़ार से ज्यादा लोगों को पक्का मकान देने का काम किया है, आयुष्मान भारत में 5 लाख के इलाज का पैसा केंद्र सरकार ने जनता को दिया और महिला सम्मान बचत पत्र से महिलाओं का बड़ा लाभ हुआ है।
अगर सच में देखा जाए तो भारत रत्न बाबा साहिब अंबेडकर को उचित मान सम्मान नरेंद्र मोदी की सरकार ने दिया है। बाबा साहेब से जुड़े स्थानों को तीरथ बनाने का काम केंद्र सरकार ने किया है। आज से पहले कभी भी किसी सरकार नहीं है ऐसा कार्य नहीं किया।

ठाकुर ने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत मदद लेने वाला देश नहीं मदद देने वाला देश बन गया है, हर युद्ध में लोगो को सुरक्षित निकालने का काम किया है और दूसरे देशों के मुश्किल समय में भारत ने उन देश का साथ दिया है इसके कई उदाहरण हमारे समक्ष आए हैं । कोवीड संकटकाल में भारत ने अनेकों देशों को कोविड वैक्सीन मुफ्त देने का काम किया इस पर करोड़ों का खर्च आया पर अनेक देशों की मदद करने का कार्य भारत ने किया।

उन्होंने कहा की रक्षा के क्षेत्र में आज से पहले भारत हथियारों को इंपोर्ट करने का काम करता था पर आज भारत ने 16000 करोड़ का एक्सपोर्ट किया है, इस वित्त वर्ष में भारत 25000 करोड़ का एक्सपोर्ट करेगा और अगले साल आने वाले समय में भारत 40000 करोड़ का एक्सपोर्ट करेगा। हमारे देश के लिए बहुत बड़ी उपलब्धि है।

उन्होंने कहा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हमें गुलामी की मानसिकता से निकालने का काम किया है और भारत आज विश्व की 5वी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाने का काम किया है।
हमें देश में कमल खिलाने का काम करना है और यह पूरी तरह संभव है। हम सभी को सरकार और संगठन की नीतियों और कार्यों पर विश्वास है और यह विश्वास हमारी नीव है।

उन्होंने कहा की मोदी है तो मुमकिन हैं, मोदी जी जो ठान लेते है वो करते है जिससे जनता को बड़ा लाभ होता है।
केंद्र सरकार ने हिमाचल को बल्क ड्रग पार्क देने का बड़ा काम किया है और जिस प्रकार से जयराम ठाकुर सरकार ने केंद्र को इसके लिए जमीन देने का काम किया वह बहुत बड़ी बात है।
आज हम संकल्प लेते है को हम सब मिलकर समर्पित रूप से काम करेंगे और आने वाले समय में देश में कमल खिलाने का कार्य करेंगे।

About The Author

You may have missed