Today News Hunt

News From Truth

राजधानी शिमला में दो टैक्सी यूनियनों के बीच उपजे ज्वलन्त मुद्दे में कांग्रेस के बाद सी पी एम भी कूदी मैदान में, रोज़गार के सवाल को क्षेत्रवाद में तब्दील करने को बताया खेदजनक

1 min read
Spread the love

सी पी आई एम का पांच सदसीय प्रतिनिधिमण्डल डॉ कुलदीप सिंह तँवर के नेतृत्व मे उपायुक्त शिमला श्री आदित्य नेगी से मिला तथा दो टैक्सी यूनियनों के बीच चल रहे विवाद को जल्द सुलझाने की अपील की।

सीपीआईएम राज्य सचिवमंडल के सदस्य डॉ कुलदीप तँवर ने कहा कि दो टैक्सी यूनियनों के के बीच विवाद को क्षेत्रवाद का मुद्दा बनाना अत्यंत खेदजनक है। इस मुद्दे को शीघ्र सुलझाया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि यह मुद्दा क्षेत्रवाद का नहीं है बल्कि रोजगार का है। बेरोजगारी से जूझ रहे युवा रोजगार की प्रतिस्पर्धा के कारण एक दूसरे से उलझते हैं। युवाओं का आक्रोश और गुस्सा व्यवस्था के खिलाफ उठने के बजाय आपस में एक-दूसरे पर उतरता है। जिसका लाभ राजनैतिक लोग जनता को आपस में लड़ा कर उठाते हैं। ताकि लोग विकास, रोज़गार की बात करने के बजाय या उनसे सवाल पूछने के बजाय आपस में उलझे रहें। यही इस मामले में भी हुआ है। जनता को भड़का कर नेता मौन हो गए हैं और जनता आपस में लड़ रही है।
डॉ. तंवर ने बताया कि हिमाचल प्रदेश एक शांतिप्रिय प्रदेश है यहां इलाकावाद की राजनीति के लिए कोई स्थान नहीं होना चाहिए। शिमला प्रदेश की राजधानी है जहां किसी भी क्षेत्र के लोगों को रोज़गार के अवसर पाने का हक है।
डॉ. तंवर ने राजनेताओं को सलाह दी कि उन्हें विवादित बयानों से बचना चाहिए। अपने राजनैतिक लाभ और लालच के लिए प्रदेश के सौहार्द को बिगाड़ना उचित नहीं है। बल्कि शिमला के आसपास का इलाका जो सिरमौर के दुर्गम क्षेत्रों की तरह ही विकास और रोज़गार के अवसरों से वंचित रहा है। और जहां रोज़गार की अपार संभावनाओं के बावजूद शिक्षा की खस्ता हालत के कारण यहां के युवाओं को उचित अवसर नहीं मिल पा रहे हैं, उसमें सुधार के लिए प्रयास करने चाहिए।
डॉ. तंवर ने इस मामले में मुख्यमंत्री से हस्तक्षेप का आग्रह किया है और सरकार का पक्ष स्पष्ट करने को कहा है।
प्रतिनिधिमण्डल में सत्यवान पुंडीर, गुलाब नेगी, जयशिव ठाकुर, नवीन शर्मा उपस्थित थे।

सत्यवान पुंडीर
राज्य कमेटी सदस्य

About The Author

You may have missed