Today News Hunt

News From Truth

भारी बारिश से हुई भयंकर तबाही से प्रभावित प्रदेश में अभी भी पटरी पर नहीं लौट पाई व्यवस्था, शिक्षा विभाग ने शीतकालीन सत्र के स्कूलों में एक दिन और बढ़ाई छुट्टियां

1 min read
Spread the love

गत दिनों हुई भारी बारिश, बाढ़ और भूस्खलन ने राज्य में सड़कों और स्कूलों सहित अन्य बुनियादी ढांचे को बहुत नुकसान पहुंचाया है। सर्दियों में बंद होने वाले कुछ स्कूलों में स्कूलों तक जाने के लिए सड़क और सम्पर्क के अन्य साधन अभी भी एक चुनौती हैं। स्थानीय प्रशासन के मुताबिक सड़क और सम्पर्क के अन्य साधनों की बहाली में कुछ और समय लगेगा। इसलिए विद्यार्थियों और कर्मचारियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए छुट्टियां 17 जुलाई तक बढ़ा दी है । उच्च शिक्षा निदेशक डॉ अमरजीत शर्मा ने बताया कि ये अवकाश सभी शीतकालीन समापन सरकारी और हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड से सम्बद्ध निजी स्कूलों में रहेगा इसके अलावा जनजातीय क्षेत्र और अन्य कठिन भौगोलिक स्थिति वाले क्षेत्रों में स्थानीय के उप-मंडलाधिकारियों को मौसम और परिस्थितियों के आधार पर छुट्टियों को बढ़ाने के लिए अधीकृत किया गया है ।

इसके अलावा सी बी एस सी और आई सी एस सी से सम्बद्ध निजी स्कूल बच्चों, शिक्षकों और अन्य कर्मचारियों की सुरक्षा को सुनिश्चित करते हुए छुट्टी करने या न करने का फैसला अपने स्तर पर ले सकते हैं ।

About The Author